वाराणसीः राहुल-प्रियंका ने संत रविदास मंदिर में की पूजा, श्रद्धालुओं को खिलाया लंगर

Home » Media Resources » News » वाराणसीः राहुल-प्रियंका ने संत रविदास मंदिर में की पूजा, श्रद्धालुओं को खिलाया लंगर

वाराणसीः राहुल-प्रियंका ने संत रविदास मंदिर में की पूजा, श्रद्धालुओं को खिलाया लंगर

संत गुरु रविदास की जयंती के मौके पर आज यानी बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में संत शिरोमणि रविदास मंदिर पहुंचे। यहां दोनों ही नेताओं ने क्षीर गोवर्द्धन में मत्था टेककर संत रविदास को नमन किया। ये पहला मौका है जब दोनों ने एक साथ रविदास मंदिर में हाज़री दी है।

पहले प्रियंका गांधी शीश नवाने सुबह 11.30 बजे रविदास मंदिर पहुंचीं। वहीं थोड़ी देर के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी वहां उपस्थित हो गए। दोनों ने मंदिर में पूजा की। प्रियंका गांधी ने पूजा में शिरकत का अपना वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, “जय गुरुदेव, धन गुरुदेव… संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी महाराज जन्मस्थली, वाराणसी”।

वहीं राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर मंदिर दर्शन का वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा, “जाति-जाति में जाति हैं, जो केतन के पात, रैदास मनुष ना जुड़ सके, जब तक जाति न जात। संत गुरु रविदास को हमारा नमन”।

पूजा के बाद दोनों ने संगत के साथ पंगत में श्रद्धालुओं को लंगर भी कराया और ख़ुद भी वहां बैठकर लंगर ग्रहण किया। बता दें कि राहुल गांधी इससे पहले वर्ष 2011 में संत रविदास मंदिर आए थे। वहीं प्रियंका गांधी कई बार मंदिर में जाकर मत्था टेक चुकी हैं।

मंदिर दर्शन के लिये आए राहुल-प्रियंका जब सुबह वाराणसी स्थि‍त बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो कांग्रेसियों ने उनका ज़ोरदार स्‍वागत किया। कांग्रेसियों ने दोनों नेताओं के आगमन के उत्साह में जमकर नारेबाज़ी की।

एयरपोर्ट पर पहले प्रियंका गांधी विमान से सुबह 10:25 पर पहुंची। वहीं राहुल गांधी विशेष विमान से 10:35 पर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा कारणों से एयरपोर्ट परिसर पर भारी सुरक्षा बल भी मौजूद रहा। एयरपोर्ट परिसर से निकलकर राहुल और प्रियंका वाहन पर सवार होकर मंदिर के लिये रवाना हो गए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *